Headlines

बटलर-सैमसन के आगे कोहली फेल, राजस्थान ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

जयपुर।    इंडियन प्रीमियर लीग-2024 (IPL) में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की है. आईपीएल के 17वें सीजन में RCB की यह चौथी हार है. सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 3 विकेट 183 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी RR की टीम ने 19.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया. जोस बटलर ने शतकीय पारी खेली. वे 100 के स्कोर पर नाबाद लौटे. वहीं कप्तान संजू सैमसन ने 69 रन बनाए.

RCB से विराट कोहली ने सीजन की पहली सेंचुरी लगाई, उन्होंने 73 बॉल पर 113 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने 44 रन का योगदान दिया, लेकिन उनकी टीम स्कोर डिफेंड नहीं कर सकी. युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिए.

कोहली ने आईपीएल में पूरे किए 7500 रन

कोहली ने अपनी इस शतकीय पारी के बदौलत IPL में अपने 7,500 रन भी पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. उनके अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने 7,000 रन भी नहीं बनाए हैं. पंजाब किंग्स (PBKS) के मौजूदा कप्तान शिखर धवन (6,683) सूची में दूसरे नंबर पर हैं. कोहली पिछले मैच में एक मैदान पर (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम) 100 टी-20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बने थे.

टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज

इस शतक के साथ कोहली के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है. यह उनके टी-20 क्रिकेट करियर का 9वां शतक रहा है. इसके साथ ही वह इस प्रारूप में सर्वाधिक शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में माइकल क्लिंगर को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 8 शतक जड़ रखे हैं. टी-20 में सर्वाधिक शतक के मामले में क्रिस गेल (22) पहले और पाकिस्तान की कप्तान बाबर आजम (10) दूसरे नंबर पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *