Headlines

विधानसभा सत्र के आखिरी दिन अनुपूरक बजट पर चर्चा, उमेश पटेल ने धान खरीदी, बेरोजगारी भत्ता और कर्जा माफी का उठाया मुद्दा, बिजली बिल हाफ योजना की जानकारी भी मांगी

रायपुर- विधानसभा सत्र के आखिरी दिन अनुपूरक बजट पर चर्चा शुरू हो गई है। 2023 का अनुपूरक बजट 12 हजार, 992 करोड़, 70 लाख 98 हजार का अनुपूरक बजट है। विपक्ष की ओर उमेश पटेल ने चर्चा की शुरुआत करते हुए धान खरीदी की चौथी किस्त, बेरोजगारी भत्ता और कर्जा माफी करने की भी मांग की, इसके साथ ही सरकार पर दोहरा चरित्र का आरोप लगाया।

उमेश पटेल ने बिजली बिल हाफ योजना की स्थिति की भी जानकारी सरकार से मांगी, जिसपर सत्ता पक्ष के कई सदस्यों ने उन्हें टोका। टोका टाकि के बीच भाजपा के सदस्य अजय चंद्राकार, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल ने कई सवाल पूछे। जिसके बाद उमेश पटेल ने मुख्यमंत्री से कहा कि आप किसी के इशारो पर ना चले, खुद फैसला लें, मंत्रिमंडल भी खुद से बनाये।

उमेश पटेल के बयान पर धर्मजीत सिंह ने कसा तंज – उमेश भतीजे भूल गए क्या ? कांग्रेस के लोग तो छिकने के लिए भी 10 जनपद से पूछते थे, जब अनुमति मिलती थी तब छिकते थे।

अजय चंद्राकर भी चुटकी लेते हुए कहा – अभी-अभी सरकार बनी है मंत्रिमंडल बना नहीं है और अभी से सवाल उठा रहे हैं इनका तो सवाल उठाने का नैतिक दायित्व नहीं बनता

विपक्ष ने सदन मे बिरनपुर की घटना और रूप सिँह सलाम की बस्तर मे घटना की सी बी आई जाँच की मांग की जिसपर सत्ता पक्ष ने जवाब देते हए कहा – कुछ दिन रुकिये कई लोग जेल जायेगे।

अजय चंद्राकर ने कहा – नरवा घरवा घूरवा बारी घोंटलो का अड्डा था, दूसरे मद का दूसरे मद मे उपयोग कर पैसे की बर्बादी हुई, सी बी आई पर प्रतिबंध हटाएंगे हम, पिछले दरवाजे से आई पी एस आई ए एस बनाये गए, मूर्ति के नाम पर पैसा कोई खा सकता है तो केवल ये लोग। राम भगवान की मूर्ति मे पैसा खा गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *