Headlines

हनुमान मंदिर मैदान में श्रीमद भागवत कथा के लिए खास तैयारियां

रायपुर।  हनुमान मंदिर मैदान में श्रीमद भागवत कथा की तैयारियां जोरो से चल रही है और कथा श्रवण के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर व्यवस्था की जानकारी आयोजको द्वारा आज कथा स्थल में बने कार्यालय में प्रेसवार्ता के माध्यम से पत्रकारों को देने के साथ आयोजन स्थल का अवलोकन भी पत्रकारों को कराया गया ताकि आयोजन के संबंध में संपूर्ण जानकारी लोगो तक पहुंचे।


सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता में आयोजक बाजारी परिवार से कृष्णा बाजारी, आयोजन समिति अध्यक्ष विकास सेठिया, ओमप्रकाश बाजारी, अभिषेक अग्रवाल, नितिन झा, वीरेंद्र पारख, दीपक अग्रवाल, शैलेष शर्मा व ओम प्रकाश मिश्रा ने पत्रकारों से आयोजन की तैयारी साझा करते हुए बताया की एकलाख वर्गफुट का विशालकाय मुख्य डोम आयोजन स्थल में बनाया जा रहा है इसके अलावा अगल बगल में दो अन्य डोम के साथ पीछे भी बैठने की व्यवस्था की जा रही है। कथा श्रवण के लिए आने वाले लोगो के लिए वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था के लिए चार पार्किंग स्थान बनाया गया है और कथा स्थल में प्रवेश हेतु चार अलग द्वार बनाए जा रहे है वही प्रसाधन की भी समुचित व्यवस्था आयोजन स्थल में आयोजन समिति कर रही है।


आयोजन समिति के अध्यक्ष विकास सेठिया ने बताया की पूर्व में हुए भव्य आयोजन के अनुभव को ध्यान में रखकर आयोजन समिति समुचित व्यवस्था बनाने में लगी है ताकि कथा श्रवण के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो।


उल्लेखनीय है की विश्व विख्यात श्री अनिरुद्धाचार्य महाराज का प्रथम रायपुर आगमन हो रहा है और वह 18 जनवरी दिन गुरुवार को रायपुर पधार रहे है। रायपुर विमानतल से भारत माता चौक गुढियारी में भारत माता की आरती के पश्चात कथा स्थल तक भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमे श्री राम दरबार, बांके बिहारी की भव्य झांकी खास आकर्षण रहेगी इसके साथ नागपुर के 150 लोगो की ढोल ताशा पार्टी वा अन्य ढोल धुमाल पार्टी भी शामिल रहेगी। कान्हा बाजारी ने बताया की 19 जनवरी से 25 जनवरी तक श्री अनिरुद्धाचार्य महाराज जी प्रतिदिन सुबह 9 से 10 बजे, दोपहर 01 से शाम 04 बजे और शाम 06 से 07 बजे तक कथास्थल में रहेंगे।सुबह के सत्र में दीक्षा कार्यक्रम, दोपहर में कथा वाचन और शाम को श्रद्धालुओं के प्रश्नों का उत्तर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *