Headlines

यूसीएमएएस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में छाए विद्यार्थी

रायपुर- यूसीएमएएस की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता अबेकस की बहुप्रतीक्षित प्रतियोगिताओं में से एक है। 10 वीं छत्तीसगढ़ क्षेत्र UCMAS अबेकस और मानसिक अंकगणित प्रतियोगिता 7 जनवरी 2024 आयोजित की गई थी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य से 700 से अधिक छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। छत्तीसगढ़ राज्य के 700 से अधिक छात्रों ने मानसिक और अबेकस गणित के क्षेत्र में अपना वर्चस्व घोषित करने के लिए प्रतिस्पर्धा की।
सभी छात्रों ने यूसीएमएएस अबेकस की तेज और सरल विधियों का उपयोग करके 8 मिनट में विशेष रूप से तैयार किए गए 200 गणितीय प्रश्नों को हल करने का प्रयास किया। बहुत सारे छात्र 200 प्रश्नों के पूरे प्रश्न पत्र को 8 मिनट की अवधि में 3 सेकंड से कम समय में प्रत्येक प्रश्न को हल करने की औसत गति के साथ हल करने में सक्षम थे। छात्रों की यह गति छात्रों के अपार अभ्यास और उनके UCMAS प्रशिक्षित शिक्षकों (पाठ्यक्रम प्रशिक्षकों) से प्राप्त समर्थन का परिणाम थी।

UCMAS Abacus Education पिछले 29 वर्षों से विश्व स्तर पर बच्चों के लिए अबेकस आधारित ग्रूमिंग कार्यक्रमों में अग्रणी रहा है। यूसीएमएएस ने न केवल बच्चों को उनके संज्ञानात्मक कौशल को बढ़ाने के लिए प्रशिक्षित करके छात्रों के जीवन को आसान बना दिया है बल्कि विभिन्न वार्षिक प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों को प्रतिस्पर्धा के महत्व को भी सिखाया है। इस आयोजन का पुरस्कार वितरण और स्नातक समारोह रविवार, 7 जनवरी 2024 को ब्रम्हविद् ग्लोबल स्कूल भाटागांव रायपुर छत्तीसगढ़ में आयोजित किया गया था, जहां समारोह में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के सभी रैंकर उपस्थित थे।

समारोह की शुरुआत यूसीएमएएस नागपुर क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के सीईओ दिलीप जैन के रमणीय और प्रेरक शब्दों के साथ हुई, जिन्होंने दर्शकों में बैठे छात्रों और अभिभावकों के साथ-साथ लगभग 2000 दर्शकों ने समारोह का पूरा आनंद लिया। छत्तीसगढ़ से, रूद्र प्रताप सिंग जूनियर वर्ग में चैंपियन ऑफ चैंपियन रहा, लक्ष्य गुप्ता सीनियर वर्ग से चैंपियन ऑफ चैंपियन बने।


पुरस्कार वितरण समारोह एक ही समय में गहन और रोमांचक दोनों था, जो छात्रों के बीच भयंकर प्रतिस्पर्धा को देखते हुए था। यूसीएमएएस का स्नातक समारोह भी यहां उन छात्रों के लिए आयोजित किया गया था, जिन्होंने यूसीएमएएस के पूरे पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया और ‘इंटरनेशनल ग्रेडिंग परीक्षा (आईजीई)’ नामक एक बहुत ही कठिन मानसिक परीक्षा को पास किया। UCMAS ने UCMAS जैसे कठिन पाठ्यक्रम को पूरा करने वाले और UCMAS स्नातक बनने वाले छात्रों का जश्न मनाया। UCMAS हमेशा अपने आयोजनों के माध्यम से, समाज की भलाई के लिए काम करने वाले प्रख्यात लोगों को सुर्खियों में लाने की कोशिश करता है।

इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित Dr. Snehal Karia, Chairman and CEO of Omnisoft Technologies Pvt Ltd, UCMAS India & Nepal; Joint President of UCMAS Canada & USA, JOE – India, O’Botz Global, Kenken India थे,

अबेकस टैलेंट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ दिलीप जैन और निदेशक अंजना पालीवाल, आशा जैन, स्वामी विवेकानंद शिक्षण संस्थान के सचिव अजय पालीवाल उपस्थित थे।

पियुष जैन, मोहित पालीवाल, महेंद्र जैन, दिगंबर बिसेन, रचित पटेल, सोमेंद्र गिरहेपुंजे, सुरेश गोडबोले, हेमंत कोल्हे, नीलेश फूलबंधे, विजयकुमार बनोठे, गोल्डी बिसेन और यूसीएमएएस की पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की। इस आयोजन को सफल बनाएं। कार्यक्रम का संचालन पीयूष जैन ने किया। दिलीप जैन, सीईओ, यूसीएमएएस नागपुर क्षेत्र और छत्तीसगढ़ राज्य और अंजना पालीवाल, निदेशक, यूसीएमएएस नागपुर क्षेत्र और छत्तीसगढ़ दोनों ने छात्रों और शिक्षकों को उनके परिणामों के लिए बधाई दी और विशेष रूप से प्रतिभागियों के माता-पिता द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में बात की। छात्र इसमें और विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रगति प्राप्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *